आईपीएल पॉइंट टेबल 2023 | ipl 2023 point table today | rcb vs lsg, match 43 may | आईपीएल अंक तालिका



दोस्तो ipl के इस सीजन में अब आधा मैच खत्म हो चुका है. जोकि अभी तक 43 match खेले जा चुके है. और पिछला मैच काफी रोमांचक रहा. जोकि यह मैच बैंगलोर और लखनऊ के बीच खेला गया. इस मैच मे बैंगलोर ने लखनऊ के सामने मात्र 126 रनो का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में लखनऊ ने केवल 108 रन ही बना सकी. और इस तरह यह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रनो से जीत लिया. इस जीत के साथ बैंगलोर को पॉइंट टेबल में काफी फायदा हुआ है. तो चलिए देखते हैं 43 मैच के बाद कौन सी टीम किस स्थान पर है.


 IPL 2023 point table today 


Rank - 1 

तो इस लिस्ट में 12 अंको के साथ. पहले नंबर पर बनी हुई है गुजरात टाइटंस की टीम. गुजरात ने 8 में से 6 मैचों में जीत हासिल की है. और सिर्फ 2 मैचों में ही उनकी हार हुई है. और आज गुजरात का सामना दिल्ली कैपिटल से होना है.


Rank - 2

वही दूसरे नंबर पर है राजस्थान रॉयल्स की टीम. जोकि राजस्थान ने 9 मैच खेले है. और 5 मैचों में जीत हासिल की है. और इनका पॉइंट 10 अंक है. 


Rank - 3

लिस्ट में तीसरे स्थान पर है लखनऊ सुपर जायंट्स. लखनऊ ने भी 9 मैच खेले हैं. और 5 में जीत हासिल की है. और इनका पॉइंट भी10 अंक है.


Rank - 4


पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है चेन्नई सुपर किंग्स. चेन्नई ने भी 9 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है. और 4 मैचों में उनकी हार हुई है. और पॉइंट 10 अंक है.


Rank - 5


लिस्ट में पांचवें स्थान पर है बैंगलोर की टीम. जोकि पिछले मैच में उन्होंने लखनऊ के विरुद्ध. जबरदस्त जीत हासिल की है. और अब बैंगलोर का पॉइंट 10 अंक हो चुका है.


Rank - 6

लिस्ट में 10 प्वाइंट के साथ. छटवे नंबर पर बनी हुई पंजाब की टीम. पंजाब किंग्स ने भी 9 मैच खेले है और 5 मैचों मे जीत दर्ज कर पायी है.


Rank - 7


अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान से जीत के बाद. नौवे स्थान से अब सातवें नंबर पर आ गई है मुंबई की team. इन्होंने 8 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है. और प्वाइंट 8 अंक है.


Rank - 8


इसी के साथ प्वाइंट टेबल में आठवें स्थान पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम. कोलकाता ने अभी तक 9 में से सिर्फ 3 मैच में ही जीत दर्ज कर पाई है. और प्वाइंट 6 अंक है.


Rank - 9


वही 6 अंक के साथ आठवें नंबर पर है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम. हैदराबाद ने 8 मैच खेले हैं और 3 में जीत हासिल की है. और पॉइंट 6 अंक है.


Rank - 1 0


लिस्ट दसवें और अंतिम स्थान पर है दिल्ली कैपिटल. दिल्ली ने 8 मैच खेले है. और अभी तक सिर्फ 2 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है. और इस तरह पॉइंट 4 अंक है. और आज दिल्ली का सामना गुजरात से होना है. आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली का सफर. लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. जोकि आधे से ज्यादा मैच अब खत्म हो चुका है.



तो दोस्तों आज रात साढ़े सात बजे गुजरात और दिल्ली. इस सीजन का अपना नौवा मैच खेलेगा. जिसमे गुजरात नंबर वन पर चल रही है. और दिल्ली सबसे नीचे स्थान पर है. तो देखना ये है कि क्या दिल्ली आईपीएल के नंबर एक टीम को हारा पाएगी या नहीं. वैसे एक्सपर्ट के अनुसार गुजरात के जीत की संभावना 57 पर्सेंट है. जबकि दिल्ली की जीत की संभावना 43 पर्सेंट बताई जा रही है.


तों देखते है क्या दिल्ली यह मैच जीतकर कोई चमत्कार करेगी. या फिर गुजरात नंबर एक पर ही बनी रहेगी.


बात करे कल होने वाले मैच की तो. कल के दिन 2 अहम मुकाबले खेले जायेंगे. पहले मैच में चेन्नई और लखनऊ आमने सामने होगी. वही दूसरे मैच में पंजाब और मुंबई भिड़ेगी. 


तो दोस्तों ऐसे ही आईपीएल अपडेट के लिए. चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें. और इस वीडियो को लाइक शेयर जरूर करें.

Previous Post Next Post