Ipl 2023 मे सबसे ज्यादा रन किसके है | orange cap 2023 ipl | most runs in ipl 2023 list

Ipl 2023 मे सबसे ज्यादा रन किसके है | orange cap 2023 ipl | most runs in ipl 2023 list

दोस्तों जैसे कि आपको पता होगा. आईपीएल में अब आधे से ज्यादा मैच खत्म हो चुका है. और बैट्समैन तथा बॉलर खूब रन और विकेट ले रहे हैं. साथ ही नए रिकॉर्ड भी बना रहे हैं. तो इस post में हम बात करने वाले हैं. उन बैट्समैन के बारे में. जिन्होंने ipl 2023 के इस season में. अब तक sabse jyada run बनाए हैं. 





Ipl 2023 mein sabse jyada run banane wala khiladi


( 1 ) Faf Do Plessis

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में. पहले नंबर पर है फाफ डू प्लेसिस. वैसे तो यह साउथ अफ्रीका के क्रिकेट प्लेयर है. लेकिन आईपीएल में यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु. के तरफ से खेलते हैं. तो फाफ डू प्लेसिस अभी तक नौ मैच खेले हैं. और इन 9 मैचों में वह 466 रन बनाए हैं.


( 2 ) Yashasvi Jaiswal

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में. दूसरे नंबर पर हैं यशस्वी जयसवाल. यह इंडियन क्रिकेटर है और आईपीएल में. राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हैं. इन्होंने भी नौ मैच खेले हैं और इन 9 मैचों में. 428 रन बनाए हैं. 


( 3 ) Devon Conway

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है डी कौनवे. वैसे तो यह साउथ अफ्रीकन और न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर है. और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. इन्होंने अभी तक 10 मैच खेले हैं और 414 रन बनाए हैं.


 यह भी पढे : 

IPL me sabse jyada wicket lene wala khiladi | most wicket in ipl history

IPL 2023 final match winner chennai super kings | आईपीएल फाइनल मे चेन्नई ने गुजरात को हराया


( 4 ) Virat Kohli

लिस्ट में चौथे स्थान पर है. इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली. जो कि यह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तरफ से खेलते हैं. तो विराट कोहली ने इस सीजन में. 9 मैच खेले हैं और 364 रन बनाए हैं. 


( 5 ) Ruturaj Gaikwad

तो इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है ऋतुराज गायकवाड. यह भी इंडियन क्रिकेट प्लेयर है. और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. इन्होंने 10 मैच खेले हैं. और इन 10 मैचों में 354 रन बनाए हैं. 


तो दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा. ipl में जो सबसे ज्यादा run बनाता है. उसे orange cap दिया जाता है. तो फिलहाल इस season में सबसे आगे चल रहे हैं. african cricket player फाफ डू प्लेसिस. तो देखते हैं आने वाले मैचों में कौन इनको पीछे करता है. 


 ये भी पढे : 

IPL Me Sabse Jyada Run Banane Wala Player 2023 | आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी top

IPL me sabse jyada six lagane vala khiladi list | आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के | most sixes in ipl history top 10


तो दोस्तो ऐसे ही आईपीएल update के लिए. हमारे website के page को follow जरूर करें. और इस post को share करें. 

Previous Post Next Post