IPL Point Table Today GT Vs SRH Match 62 | आईपीएल पॉइंट टेबल 2023 | play off मे कौन सी team जाएगी

 Ipl Points table 2023 : दोस्तो जैसा कि आपको पता होगा कल के दिन gujarat titans और sunrisers hyderabad के बीच ipl का 62 वां match खेला गया. जिसमे गुजरात की टीम ने पहले batting करते हुए. 20 over में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर तो खेल पाई. लेकिन target को वह हासिल नहीं कर पाई. और मात्र 34 रन से यह मैच हार गई. 


IPL Point Table Today GT Vs SRH Match 62 | आईपीएल पॉइंट टेबल 2023 | play off मे कौन सी team जाएगी


यह जीत हैदराबाद के लिए काफी अहम था. जबकि गुजरात यह मैच हार भी जाति. तो भी उसे कोई फर्क नहीं पड़ता. क्योंकि गुजरात पॉइंट टेबल में नंबर वन पर चल रही. तो चलिए देखते हैं अब 62 मैच के बाद पॉइंट टेबल में कौन सी टीम किस स्थान पर है.


IPL Points Table Today 2023 (आईपीएल अंक तालिका)


NUMBER - 10

TEAM - DC

तो टॉप टेन की लिस्ट में अंतिम दसवें नंबर पर है delhi capital. दिल्ली ने अभी तक 12 मैच खेले है. और सिर्फ 4 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है. जबकि 9 मैचों में वह हार चुकी है. इस तरह पॉइंट 8 अंक है. और दिल्ली का अगला मुकाबला कल के दिन पंजाब के साथ होगा. तो अब दिल्ली के पास केवल दो ही मैच बचे हैं खेलने के लिए. और उसका पॉइंट 8 है तो वह दो मैच भी जाती है. तो उसके सिर्फ 12 पॉइंट ही होंगे. तो अब अब play off की रेस से दिल्ली बाहर हो चुकी है.


NUMBER - 9

TEAM - SRH

तो लिस्ट में नौवे स्थान पर है sunrisers hyderabad की टीम. हैदराबाद ने भी दिल्ली की तरह 12 में से सिर्फ 4 मैचों में ही जीत हासिल कर पाई है. और आठ मैचों में इनकी हार हुई है. और पॉइंट भी 8 अंक है जो कि दिल्ली के बराबर ही है. और इनका अगला मुकाबला 18 मई को बेंगलुरु के साथ होना है. इस तरह हैदराबाद के पास भी दो मैच ही बचे हैं. तो यह भी प्ले ऑफ से बाहर हो चुकी है.


NUMBER - 8

TEAM - PBKS

तो 12 अंकों के साथ लिस्ट में आठवें नंबर पर है punjab kings की टीम. जोकि पंजाब ने 12 मैच खेले है और 6 मैचों मे जीत हासिल की है. साथ ही 6 मैचों में उनकी हार हुई है. फिलहाल पंजाब के पास दो मुकाबले. बचे हुए हैं खेलने के लिए. और वह प्ले ऑफ की रेस में बनी हुई है. जिसके लिए उसे अपने दोनो मैच जीतने होंगे. साथ ही chennai, mumbai, lucknow और bangalore के मैच पर भी depend करेगा.


NUMBER - 7

TEAM - KKR

वही point table में सातवें स्थान पर है. kolkata knight riders की टीम. कोलकाता ने 13 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है. और 7 मैच हार चुकी है. और इस तरह पॉइंट 12 है. तो कोलकाता के पास अब सिर्फ एक मैच बचा हुआ है. जो कि 20 मई को लखनऊ के साथ होगा. तो यह मैच कोलकाता जीत भी लेती है. तो भी वह अब pay off में नहीं पहुंच पाएगी.


NUMBER - 6

TEAM - RR

इसी के साथ छठवें स्थान पर है rajasthan royals की टीम. तो राजस्थान के 12 point है. जोकि वह 13 मैचों में 6 मुकाबले जीते है. और 7 मैचों में हार हुई है. तो राजस्थान के पास अब एक ही मैच बचा हुआ है. जो कि 19 मई को punjab के साथ होना है. तो इस तरह राजस्थान भी अब प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है.


NUMBER - 5

TEAM - RCB

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है royal challengers bangalore की टीम. बैंगलोर ने 12 में से 6 में से 6 मैच जीते है. और इनका पॉइंट 12 है. बेंगलुरु के पास अब दो मुकाबले में बचे हुए हैं. पहला मुकाबला 18 मई को hyderabad के साथ होना है. और दूसरा मैच gujarat के साथ 21 मई को होगा. तो बेंगलुरु के पास भी प्लेऑफ में जाने का मौका है. लेकिन उसे अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे. साथ ही 4 टीमों के मैच पर भी depend करेगा.


NUMBER - 4

TEAM - LSG

वही 13 point के साथ 4th number पर है lucknow super ginats. तो लखनऊ ने 12 में से 6 में जीत दर्ज की है. और 5 मैच हार चुकी है. तो लखनऊ के पास भी दो मैच बचे हुए हैं. जो कि आज mumbai के साथ होगा. और अगला मुकाबला 20 मई को kolkata के साथ होना है. lucknow को भी play off में पहुंचने के लिए. अपने बाकी मैच जीतने होंगे. साथ ही पंजाब बैंगलोर मुंबई और चेन्नई के हार जीत पर भी निर्भर रहेगी.


टाटा आईपीएल प्वाइंट टेबल (आईपीएल अंक तालिका 2023)





NUMBER - 3

TEAM - MI

तो लिस्ट में तीसरे नंबर पर है चल रही है mumbai indians की टीम. मुंबई ने 12 मैच खेले हैं और 7 मैचों में जीत हासिल की है. और 5 मैचों में हार हुई है. और इनका प्वाइंट 14 है. तो मुंबई के लिए भी प्ले ऑफ का रास्ता इतना आसान नहीं होगा. भले ही वह लिस्ट में तीसरे स्थान पर चल रहा है. तो mumbai को भी कोशिश करना होगा. कि वह अपने दो मैच जीत जाए. 


NUMBER - 2

TEAM - CSK

तो दूसरे स्थान पर है chennai super kings की team. चेन्नई ने 13 मैच खेले है. और 7 मैच जीते है. और 5 मैच हारे हैं. इस तरह पॉइंट 15 अंक है. तो यहां पर चेन्नई के पास केवल एक ही मुकाबला बचा हुआ है. जो कि 20 मई को दिल्ली के साथ होगा. तो chennai के लिए भी यह मैच काफी मायने रखेगा प्ले ऑफ में जाने के लिए. हालांकि दिल्ली की टीम इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाई है. और वह सबसे अंतिम स्थान पर चल रही है. तो चेन्नई के लिए यह मैच जीतना कोई मुश्किल काम नहीं होगा.


NUMBER - 1

TEAM - GT

तो इस सीजन में number one पर चल रही है gujarat titans की टीम. लिस्ट में गुजरात के सबसे ज्यादा 18 पॉइंट है. और उसने सबसे ज्यादा मैच भी जीते है. जोकि अभी तक 13 मैच खेले हैं और 9 मैच जीते है. यहां पर गुजरात एकमात्र टीम है. जो कि प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. हालाकि उसके पास अभी भी एक मैच बचा हुआ है. जो कि वह हार भी जाता है तो भी play off में बना रहेगा.


Aaj Ka Match Kiska Hai

तो बात करें आज होने वाले मैच की तो. आज रात 7.30 बजे लखनऊ और मुंबई आमने सामने होगी. जो कि दोनों के लिए यह मैच काफी मायने रखेगा. प्ले ऑफ में जाने के लिए.


Aaj Ka Match Kon Jeetega

Prediction की बात करें तो lucknow के जीतने के 44% chance है. जबकि mumbai के जीत की 56 percent बताई जा रही है. तो आपको क्या लगता है यह मैच कौन जीतेगा. कमेंट करके बताएं.


Kal Kiska Match Hai

और वही कल के दिन पंजाब और दिल्ली कैपिटल आमने सामने होगी. जो कि यह मैच भी 7:30 पर खेला जाएगा. 


यह भी पढे :


IPL 2023 Me Sabse Jyada Six Lagane Wale Khiladi | आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 किसने मारे हैं 2023 Top 10 Player List

आईपीएल मे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी 2023 | most wicket in ipl cricket top 10 player

Ipl 2023 मे सबसे ज्यादा रन किसके है | orange cap 2023 ipl | most runs in ipl 2023 list


तो दोस्तों ऐसे ही ipl की update के लिए. हमारे website के social media page को follow जरूर करें. और इस post को share जरूर करें.

Previous Post Next Post