आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके किसने लगाए हैं | ipl 2023 me sabse jyada four lagane wala khiladi

दोस्तो ipl 2023 मे 16वां season खेल गया. जैसे की आपको पता होगा आईपीएल t20 cricket league है. तो इसमें चौके और छक्के सबसे अधिक देखने को मिलते है. तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे है की. आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा चौके किसने लगाए है. 


आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके किसने लगाए हैं | ipl 2023 me sabse jyada four lagane wala khiladi



IPL Me Sabse Jyada 4 Kisne Lagaya Hai


 No. 10 - Ruturaj Gaikwad 


तो टॉप टेन की लिस्ट में दसवें नंबर पर है ऋतुराज गायकवाड. यह चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते है. तो अभी तक यह 15 मैचों के 14 पारियों में कुल 43 चौके लगाए है. 


 No. 9 - Shikhar Dhawan 

लिस्ट में नौवे नंबर पर है शिखर धवन यह पंजाब किंग्स के तरफ से खेलते हैं. तो शिखर धवन ने 11 मैच मे कुल 49 चौके लगाए है. साथ ही 12 छक्के भी लगाए है.


 No. 8 Ishan Kishan 

वही लिस्ट में आठवें स्थान पर है ईशान किशन. यह मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते है. इन्होंने 15 मैच खेले है जिसमे वह कुल 54 चौके लगाए है. और 18 सिक्स भी लगाए हैं.


 No. 7 Faf du Plessis 

तो सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में सातवें नंबर पर हैं. फाफ डू प्लेसिस यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलते हैं. तो उन्होंने 14 मैच में 60 चौके लगाए हैं. वहीं सिक्स के मामले में यह सबसे टॉप पर है. जो कि 36 सिक्स लगा लगाए हैं. 


 No. 6 Virat Kohli 

तो लिस्ट में छटवे नंबर पर है इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली. यह भी बैंगलोर टीम के तरफ से खेलते हैं. और 14 मैचों में यह 65 चौके लगाएं. इसके अलावा 16 सिक्स भी लगाए हैं.


 No. 5 Suryakumar Yadav 

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है उभरते हुए खिलाड़ी. सूर्यकुमार यादव जोकि मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. और इन्होंने 16 मैचों में कुल 65 चौके लगाए हैं. वही 28 छक्के भी लगाए हैं. 


 No. 4 David Warner  

तो सबसे ज्यादा चौको के मामले में चौथे नंबर पर है डेविड वार्नर. यह दिल्ली कैपिटल के तरफ से खेलते हैं. और 2023 के आईपीएल में कुल 14 मैच खेले हैं. जिनमें यह 69 चौके लगाए है. और सिक्स केवल 10 लगा पाए है.


 No. 3 - Devon Conway 

तो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मेंबर. जिनका नाम है डिवॉन कोनवे. यह 15 मैच खेले हैं और 14 पारियों में कुल 73 फोर्स लगाए हैं. वही 16 सिक्स भी है.


 No. 2 Shubman Gill  

इसी के साथ दूसरे नंबर पर है सुभमण गिल. यह गुजरात टाइटंस के तरफ से खेलते हैं. सुभमन गिल उभरते हुए युवा खिलाड़ी है. जिन्होंने 2023 के आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. और सबसे अधिक रन भी इसी के नाम है. वही चौकों की बात करें तो इन्होंने 16 मैचों में कुल 78 चौके लगाए है. वही सबसे ज्यादा सिक्स के मामले में यह. तीसरे नंबर पर हैं जो कि 33 छक्के लगाए हैं.


 No. 1 Yashasvi Jaiswal  

तो सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में. नंबर वन पर है यशस्वी जयसवाल. यह rajasthan royals के तरफ से खेलते है, इन्होंने सिर्फ 14 मैचों में ताबड़तोड़ 86 चौके लगाए हैं. इसके अलावा 26 छक्के भी लगाए हैं. 


तो फ्रेंड इस टॉप टेन की लिस्ट में 2 player chennai super kings के हैं. और 2 player mumbai indians के. और 2 player royal challengers bangalore के हैं. और 1-1 palyer gujarat titans. rajasthan royals. delhi capital. और punjab kings के हैं.


जबकि इस list में kolkata knight riders. lucknow super giants. और sunrisers hyderabad के कोई भी player शामिल नहीं है.


IPL Me Sabse Jyada Chauke Lagane Wala Player




 यह भी पढे : 


Ipl 2023 मे सबसे ज्यादा रन किसके है | orange cap 2023 ipl | most runs in ipl 2023 list

आईपीएल मे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी 2023 | most wicket in ipl cricket top 10 player

IPL 2023 Me Sabse Jyada Six Lagane Wale Khiladi | आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 किसने मारे हैं 2023 Top 10 Player List


तो friends यहां आपने जाना आईपीएल 2023 में. सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले टॉप टेन प्लेयर के बारे में. आशा है आपको यह जानकारी पसंद आया होगा. तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें.

Previous Post Next Post