Ipl points table 2023 today dc vs srh, gt vs mi | आईपीएल पॉइंट टेबल new update list | आईपीएल अंक तालिका

 Ipl points table 2023 today dc vs srh, gt vs mi | आईपीएल पॉइंट टेबल new update list | आईपीएल अंक तालिका

Ipl में अब तक 34 match खेले जा चुके है. जोकि पिछला मैच हैदराबाद और दिल्ली के बीच खेला गया. और इस मैच मे दिल्ली कैपिटल ने सनराईजर्स हैदराबाद को 7 रनों से मात दी. इस मैच में भले ही दिल्ली की जीत हुई. पर आईपीएल में उसका सफर अभी भी आसान नहीं है. जोकि दिल्ली कैपिटल अभी भी पॉइंट टेबल में सबसे नीचे चल रही है. हालाकी अभी आईपीएल में आधे से ज्यादा मैच होना है. तो चलिए देखते है. 34 मैच के बाद सभी टीम की स्थिति कैसी है.


2023 IPL Point Table Full List



Rank - 1


तो इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी की टीम आ चुकी है नंबर वन पर. जोकि चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 मैच खेले है. और इन 7 मैचों में वह. 5 मैचों में जीत दर्ज की है. और 2 मैचों में उनकी हार हुई है. और इस तरह उनका पॉइंट 10 अंक हो चुका है. 


Rank - 2

काफी समय तक नंबर एक पर चल रही राजस्थान की टीम. अब दूसरे नंबर पर आ चुकी है. इन्होंने 7 मैच खेले है और 4 मैचों में जीत हासिल की है. और 3 मैचों में इन्हे हार हुई है. और इनका पॉइंट 8 अंक है.


Rank - 3


वहीं तीसरे नंबर पर है आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स. लखनऊ ने अभी तक 7 मैच खेले हैं. और 4 में जीत हासिल की है. और इनका भी पॉइंट 8 अंक है.





Rank - 4


इसी के साथ चौथे नंबर पर है गुजरात टाइटंस की टीम. इन्होंने 6 में से 4 मैच में जीत हासिल की है. और इनका पॉइंट भी 8 अंक है. और आज गुजरात का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होना है. गुजरात के लिए यह जीत काफी अहम रहेगी. अगर वह यह मैच जीत लेती है. तो उसका पॉइंट 10 हो जायेगा. और वह पॉइंट टेबल में लंबा छलांग मार सकती है. और एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. 


Rank - 5


बात करे इस लिस्ट में अगले टीम की तो. पांचवें नंबर पर है बैंगलोर की टीम. इनका भी पॉइंट 8 अंक है. बैंगलोर ने 7 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है.


Rank - 6


तो इस लिस्ट में छटवे नंबर पर है पंजाब किंग्स. जोकि 7 मैचों के 4 मैच मे जीत दर्ज कर पायी है. और इनका पॉइंट भी 8 अंक है.


Rank - 7


वही सातवें स्थान पर है. आईपीएल के सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस. जोकि मुंबई ने 6 मैच खेले है. जिनमे वह 3 मैचों में जीत दर्ज कर पायी है. और 3 में हार का सामना किया है. और पॉइंट 6 अंक है. जोकि मुंबई का सामना आज गुजरात से होना है. तो मुंबई यह मैच जीतने की पूरी कोसिस करेगी. और वह यह मैच जीत लेती है तो उसका पॉइंट 8 अंक हो जायेगा.


Rank - 8


तो इस लिस्ट में 4 पॉइंट के साथ आठवें नंबर पर है कोलकाता नाइट राइडर्स की team. इन्होंने 7 मैचों में 2 में जीत हासिल की है. और 5 मैचों में हार चुकी है.


Rank - 9


लिस्ट में नौवे नंबर पर है हैदराबाद की टीम. हैदराबाद ने भी 7 मैच खेले है. और केवल 2 में ही जीत हासिल की है. और 5 मैच वह हार चुकी है. इसी के साथ उसका पॉइंट 4 अंक है. जोकि दिल्ली के हाथो पिछले मैच में हैदराबाद की हार हुई थी.


Rank - 10

लिस्ट में अंतिम स्थान पर है दिल्ली कैपिटल. आईपीएल के इस सीज़न में दिल्ली अपने शुरुआती मैचों में हारती हुई आ रही थी. लेकिन लास्ट के 2 मैचों में जीतकर उन्होंने अच्छा कमबैक किया है. जो कि अब तक दिल्ली कैपिटल ने 7 मैच खेले है. और उन्हें 5 में हार का सामना करना पड़ा है. और पॉइंट 4 अंक है. फिर भी दिल्ली के लिए आगे का सफर इतना आसान नहीं होगा. जोकि दिल्ली का अगला मुकाबला 29 अप्रैल को हैदराबाद के साथ होगा.


ये भी पढे :


. IPL Me Sabse Jyada Run Banane Wala Player 2023 | आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी top


. IPL me sabse jyada six lagane vala khiladi list | आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के | most sixes in ipl history top 10


. IPL me sabse jyada wicket lene wala khiladi | most wicket in ipl history



तो दोस्तों आज शाम साढ़े सात बजे गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस अपना 7वां मैच खेलेगी. अगर यह मैच गुजरात जीत जाती है. तो उसका पॉइंट 10 अंक हो जायेगा. और मुंबई यह मैच जीतती है तो उसके 8 अंक हो जायेंगे. प्रिडिक्शन की बात करे तो यह मैच गुजरात के जितने के 53 परसेंट चांस है. और मुंबई के जितने के 47 परसेंट चांस बताया जा रहा है.


साथ ही कल का मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है. जोकि यह मैच भी साढ़े सात बजे खेला जाएगा.


तो दोस्तों ऐसे ही आईपीएल अपडेट के लिए. हमारे website page को follow जरूर करें. और इस post को शेयर जरूर करें.

Previous Post Next Post