आईपीएल पॉइंट टेबल | ipl points table 2023 today gt vs mi new update list | आईपीएल अंक तालिका

आईपीएल पॉइंट टेबल | ipl points table 2023 today gt vs mi new update list | आईपीएल अंक तालिका

ipl के इस सीज़न में 35 match खेले जा चुके है. जोकि पिछला मैच गुजरात और मुंबई के बीच खेला गया. और इस मैच मे गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 55 रनों से. मात दी. इस मैच में गुजरात ने मुंबई के सामने 207 रनों का टारगेट रखा था. जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस सिर्फ 152 रन ही बना सकी. तो इस मैच में गुजरात की जीत के साथ पॉइंट टेबल में उसका स्थान बदल चुका है. जबकि मुंबई इंडियंस की हार के बाद उसका आगे का सफर थोड़ा मुस्किल हो सकता है. तो चलिए देखते हैं पॉइंट टेबल में कौन सी टीम किस स्थान पर है.


ipl points table 2023 today


N0 - 1

तो इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम नंबर वन पर है. जोकि चेन्नई ने 7 मैच खेले है. और इन 7 मैचों में वह. 5 मैचों में जीत दर्ज की है. और 2 मैचों में उनकी हार हुई है. और इस तरह उनका पॉइंट 10 अंक है.


N0 - 2

मुम्बई को मात देकर दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है गुजरात टाइटंस की टीम. इन्होंने 7 में से 5 मैच में जीत हासिल की है. और इनका पॉइंट अब 10 अंक है.


N0 - 3

इस सीजन में काफी समय तक नंबर एक पर चल रही राजस्थान की टीम. अब तीसरे नंबर पर खिसक चुकी है. इन्होंने 7 मैच खेले है और 4 मैचों में जीत हासिल की है. और 3 मैचों में इन्हे हार हुई है. और इनका पॉइंट 8 अंक है.



IPL Ank Talika 2023 ipl point table




N0 - 4

वहीं चौथे नंबर पर है लखनऊ सुपर जायंट्स. लखनऊ ने अभी तक 7 मैच खेले हैं. और 4 में जीत हासिल की है. और इनका भी पॉइंट 8 अंक है.


N0 - 5


बात करे इस लिस्ट में अगले टीम की तो. पांचवें नंबर पर है बैंगलोर की टीम. इनका भी पॉइंट 8 अंक है. बैंगलोर ने 7 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है.


N0 - 6

तो इस लिस्ट में छटवे नंबर पर है पंजाब किंग्स. जोकि 7 मैचों के 4 मैच मे जीत दर्ज कर पायी है. और इनका पॉइंट भी 8 अंक है.


N0 - 7


वही सातवें स्थान पर है. मुंबई इंडियंस. जोकि मुंबई ने 7 मैच खेले है. जिनमे वह 3 मैचों में जीत दर्ज कर पायी है. और 4 में हार का सामना किया है. और पॉइंट 6 अंक है.


N0 - 8


तो इस लिस्ट में 4 पॉइंट के साथ आठवें नंबर पर है कोलकाता नाइट राइडर्स की team. इन्होंने 7 मैचों में 2 में जीत हासिल की है. और 5 मैचों में हार चुकी है.


N0 - 9


लिस्ट में नौवे नंबर पर है हैदराबाद की टीम. हैदराबाद ने भी 7 मैच खेले है. और केवल 2 में ही जीत हासिल की है. और 5 मैच वह हार चुकी है. इसी के साथ उसका पॉइंट 4 अंक है.


N0 - 10

लिस्ट में अंतिम स्थान पर है दिल्ली कैपिटल. आईपीएल के इस सीज़न में दिल्ली की टीम कुछ खास नहीं कर पाई है. और उनकी लगातार हार हुई है. हालाकि लास्ट के 2 मैचों में जीतकर उन्होंने वापसी जरूर किया है. जो कि अब तक दिल्ली कैपिटल ने 7 मैच खेले है. और उन्हें 5 में हार का सामना करना पड़ा है. और पॉइंट 4 अंक है.


तो दोस्तों आज शाम साढ़े सात बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर. और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल का 36वां मैच खेला जाएगा. तो यह मैच काफी टक्कर वाला हो सकता है. अगर यह मैच बैंगलोर जीत जाती है. तो उसका पॉइंट 10 अंक हो जायेगा. और कोलकाता यह मैच जीतती है तो उसके 6 अंक हो जायेंगे.


प्रिडिक्शन की बात करे तो इस मैच में बैंगलोर के जितने के 55 परसेंट चांस है. और कोलकाता के जीत की संभावना 45 परसेंट बताया जा रहा है. पॉइंट टेबल में कोलकाता नौवे नंबर पर है और उसका पॉइंट सिर्फ 4 है. तो यह मैच कोलकाता हर हाल में जीतना चाहेगी.


ये भी पढे :


. IPL me sabse jyada wicket lene wala khiladi | most wicket in ipl history


. IPL me sabse jyada six lagane vala khiladi list | आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के | most sixes in ipl history top 10


. IPL Me Sabse Jyada Run Banane Wala Player 2023 | आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी top



तो दोस्तों ऐसे ही ipl update के लिए. हमारे website को follow जरूर करें. और इस post को share जरूर करें.


Previous Post Next Post